तेलुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) की तेलंगाना इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्‌डी जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. संभावना जताई जा रही है कि 31 अक्टूबर को ही दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में वे पार्टी की सदस्यता ले सकते हैं.

द हिंदू के मुताबिक तेलंगाना कांग्रेस के प्रभारी आरसी खुंटिया ने खुद इस तरह की संभावना जताई है. उनके मुताबिक, ‘रेवंत रेड्‌डी ने पार्टी में शामिल के लिए कोई पूर्व शर्त नहीं रखी है. उन्हें न ही पार्टी की ओर से कोई आश्वासन दिया गया है. कांग्रेस इस तरह की संस्कृति में यकीन नहीं करती.’ हालांकि इसके साथ ही उन्होंने माना कि रेवंत शानदार नेता हैं. उनके आने से कांग्रेस को तेलंगाना में लाभ ही होगा.

वैसे बताया यह भी जाता है कि रेवंत के मसले पर कांग्रेस के कुछ प्रदेश स्तर के नेताओं में असंतोष भी है. इसीलिए उन सभी से बातचीत के लिए खुंटिया ने हैदराबाद के एक होटल में अनौपचारिक बैठक भी ली है. इसमें तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्‌डी और पार्टी विधायक दल के नेता के जना रेड्‌डी भी थे. बैठक में असंतुष्ट नेताओं को आश्वस्त किया गया है कि रेवंत के मुद्दे पर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्हें पार्टी में लेने का फैसला शीर्ष नेतृत्व का है.

इधर एक अन्य ख़बर के मुताबिक टीडीपी की तेलंगाना इकाई के कुछ और बड़े नेता जल्द ही पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं. रेवंत के साथ ही पार्टी के पूर्व विधायक वेम नरेंद्र रेड्‌डी भी इस्तीफा दे चुके हैं. इसके बाद ख़बर है कि करीमनगर, नलगोंडा, और निज़ामाबाद के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने भी पार्टी नेतृत्व को इस्तीफ़े भेज दिए हैं. ये सभी नेता रेवंत के समर्थक बताए जा रहे हैं. कहा यह भी जा रहा है कि सोमवार को रेवंत ने अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है. इसमें संयुक्त आंध्र प्रदेश की टीडीपी सरकार में मंत्री रहे कुछ नेता भी हिस्सा ले सकते हैं.