तमिलनाडु कैडर के एक आईपीएस अधिकारी यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) की परीक्षा में नकल करते पकड़े गए हैं. पुलिस के मुताबिक केरल के रहने वाले आईपीएस सफीर करीम चेन्नई के प्रेसिडेंसी गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में परीक्षा दे रहे थे. वहां परीक्षा केंद्र के भीतर उन्हें ब्लू टूथ डिवाइस के जरिए पत्नी से बात करते हुए पकड़ा गया. उनकी पत्नी उन्हें फोन पर प्रश्नों के उत्तर बता रही थीं.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक करीम 2014 बैच के आईपीएस हैं. उस वक़्त उनकी परीक्षा में 112वीं रैंक आई थी. लेकिन वे आईएएस बनना चाहते थे. इसलिए फिर इस परीक्षा में बैठे थे. हालांकि अब उन्हें धोखाधड़ी के आरोप में जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने हैदराबाद से उनकी पत्नी को भी ग़िरफ़्तार कर लिया है.

करीम फिलहाल परिवीक्षा (प्रोबेशन) पर थे. तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले के नांगुनेरी कस्बे में एएसपी (सहायक पुलिस अधीक्षक) के तौर पर पदस्थ थे. केरल में यूपीएससी की तैयारी कर रहे और खासतौर पर आईपीएस बनने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए करीम जाना-पहचाना नाम है. वे उनके लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम चलाते रहते हैं. इसके अलावा कुछ समय पहले ही उन्होंने करीम्स लॉ एक्सिलेंस के नाम से कोचिंग सेंटर भी शुरू किया था. तिरुअनंतपुरम, कोच्चि, कालीकट, हैदराबाद और भोपाल में इसकी शाखाएं भी हैं.