अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक ट्रक सवार हमलवार ने कई लोगों को कुचल दिया. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक़ इस हमले में आठ लोग मारे गए हैं जबकि 11 घायल बताए गए हैं. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक़ यह हमला न्यूयॉर्क के लोअर मैनहैटन इलाक़े में हुआ. अमेरिकी मीडिया में हमलावर की पहचान सेफ़ुलो साइपोव (29) बताई गई है. ख़बरों में सेफ़ुलो को उज़्बेकिस्तान का नागरिक बताया गया है. अभी तक इसे आधिकारिक रूप से आतंकी हमला घोषित नहीं किया गया है, हालांकि न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लेसियो ने हमले को ‘कायरतापूर्ण आतंकी कार्रवाई’ बताया है.

बीबीसी के मुताबिक़ न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के आयुक्त जेम्स ओनील ने भी आतंकी हमले की संभावना जताई है. जेम्स ने बताया कि किराए पर लिया गया यह ट्रक, गाड़ी, साइकिल और पैदल चलने वाली लेन में घुस गया. गाड़ी कई काफ़ी दूर तक लोगों को टक्कर मारकर निकलता गया. वह तब रुका जब उसने एक स्कूल बस को टक्कर मारी जिसमें दो बच्चों समेत चार लोग घायल हो गए. जेम्स ने बताया कि सभी घायलों की हालत ख़तरे से बाहर है.

बताया जा रहा है कि एक पुलिस अधिकारी ने हमलवार पर गोली चलाई थी जो उसके पेट में लगी. घायल होने के बाद उसे गिरफ़्तार कर लिया गया. उधर, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घटना की निंदा की है. वाइट हाउस की तरफ़ से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिका के इस्लामिक स्टेट को मध्यपूर्व और अन्य जगहों पर हराने के बाद उसे वहां (अमेरिका) में घुसने नहीं दिया जाएगा.