दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने नोएडा के सेक्टर-100 से डॉक्टर कन्हैया कुमार नाम के एक शख़्स को गिरफ्तार किया है. वह सभी को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमआो) में पदस्थ निदेशक के रूप में अपना परिचय देता था. ज़ी न्यूज के मुताबिक डॉक्टर कन्हैया की गिरफ्तारी सोमवार को हुई थी. लेकिन इसका ख़ुलासा बुधवार को हुआ है. उसे मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भी भेज दिया है.

ख़बर के मुताबिक गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को लोग डॉक्टर केके बुलाते थे. उसके विजिटिंग कार्ड पर पीएमओ के कमरा नंबर- 152 का पता लिखा पाया गया है. उसके पास जो एसयूवी कार है उसमें भी भारत का सरकार (जीओई) स्टिकर लगा मिला है. उसके बारे में दिल्ली पुलिस को बीती 17 अक्टूबर को भनक लगी थी. तभी उसका मामला विशेष शाखा को सौंप दिया गया था जिसने पूरी जांच के बाद उसे पकड़ा है.

हैदराबाद में डॉक्टर केके का एक मित्र है. कहा जा रहा है कि उसी ने डॉक्टर केके को पीएमओ के विजिटिंग कार्ड छपवाकर दिए थे. पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है. फिलहाल डॉक्टर कन्हैया के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी, जालसाज़ी, आपराधिक साज़िश आदि से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज़ किया गया है. क्योंकि वह अपनी झूठे रुतबे का हवाला देकर सरकारी अधिकारियों से कई औने-पौने काम करवा चुका है.