आगरा से लगे पर्यटन स्थल फतेहपुर सीकरी में कुछ स्थानीय युवकाें से हुई झड़प के बाद मारपीट के शिकार हुए स्विस दंपति को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मुफ़्त ठहराने की पेशकश की गई है. एनडीटीवी के मुताबिक यह पेशकश केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजी अल्फोंस की ओर से की गई है. स्विट्ज़रलैंड के लुसाने से ताल्लुक रखने वाले स्विस दंपति के साथ 22 अक्टूबर को मारपीट की घटना हुई थी.

ख़बर के मुताबिक केंद्र सरकार के उपक्रम आईटीडीसी (भारतीय पर्यटन विकास निगम) की ओर से संचालित पांच सितारा होटल ‘द अशोक’ में स्विस दंपति अपनी सुविधा के हिसाब से किन्हीं भी तारीखों में ठहर सकते हैं. यहां उनके ठहरने और खाने-पीने का पूरा खर्च सरकार उठाएगी. वैसे इस होटल में एक रात सिर्फ ठहरने का किराया ही 10,000 रुपए है. यह दिल्ली में राष्ट्रपति भवन से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर चाणक्यपुरी में स्थित है.

केंद्रीय मंत्री अल्फोंस ने खुद पत्र लिखकर स्विस दंपति- मैरी द्रोज़ और क्वेंटिन जेरेमी क्लर्क को यह सूचना दी है. इनका अभी दिल्ली के ही अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा है. इससे पहले अल्फोंस स्विस दंपति को देखने अस्पताल भी गए थे. साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर इनके साथ हुई मारपीट की घटना पर चिंता जताई थी. और योगी सरकार से आरोपितों के ख़िलाफ जल्द कार्रवाई करने की अपेक्षा की थी.