दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए हैं. इनमें से एक जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का भतीजा भी था. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक़ स्थानीय न्यूज़ एजेंसी जीएनएस ने कहा कि जैश का विभागीय कमांडर तलहा रशीद सुरक्षाबलों द्वारा मारा गया. जैश के प्रवक्ता ने भी उसकी पहचान की पुष्टि की है. हालांकि पुलिस की तरफ़ से अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है. सोमवार को कांदी अगलार गांव में हुई इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हुआ था.

आतंकी समूह के प्रवक्ता ने यह भी बताया कि मारे गए अन्य दो आतंकियों के नाम मुहम्मद भाई और वसीम थे. जीएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक़ मुहम्मद भी जैश का कमांडर था. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ़) और राष्ट्रीय राइफ़ल्स (आरआर) ने कांदी अगलार इलाक़े में एक ऑपरेशन चलाया था. प्रवक्ता ने बताया, ‘जब घेराबंदी की जा रही थी उसी समय आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें एक नागरिक और एक जवान घायल हो गया. जवान की बाद में मौत हो गई जबकि घायल व्यक्ति की हालत स्थित बताई गई है.’

सुरक्षाबलों को मुठभेड़ वाली जगह से गोला-बारूद के अलावा एक एके-47 राइफ़ल, एक एम16 राइफ़ल और एक पिस्तौल बरामद हुई है. पुलिस की तरफ़ से यह भी बताया गया कि यह वही ग्रुप था जिसने कुछ दिन पहले एक पुलिस चेकपोस्ट पर हमला किया था. पुलिस को इस ग्रुप की तलाश थी. यह मुठभेड़ ऐसे समय में हुई है जब केंद्र सरकार ने कश्मीर में चल रहे विद्रोह पर बातचीत के लिए ख़ुफ़िया विभाग (आईबी) के पूर्व प्रमुख दिनेश्वर शर्मा को श्रीनगर भेजा हुआ है.