आयकर विभाग की टीमों ने गुरुवार सुबह देश के करीब 187 ठिकानों पर छापा मारा है. इनमें तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में जया टीवी का दफ्तर भी शामिल है. जया टीवी पर फिलहाल राज्य में सत्ताधारी एआईएडीएमके (अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) से निष्कासित नेता शशिकला और उनके परिवार का नियंत्रण है.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि काले धन के ख़िलाफ़ केंद्र सरकार की सख़्ती के तहत सुबह करीब 6.30 से छापामार कार्रवाई शुरू हुई है. इस दौरान शशिकला और उनके परिवार के मालिकाना हक़ वाली अन्य कंपनियों- मिडास डिसलरीज़ और जैज़ सिनेमा पर भी छापा मारा गया है. इसके अलावा शशिकला के भतीजे विवेक जयरामन और उनकी बहन के घराें की भी तलाशी ली गई है.

सूत्रों के मुताबिक जिन लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई हुई उन पर आरोप है कि उन्होंने फ़र्ज़ी कंपनियां बनाकर अपने काले धन को सफेद किया. हालांकि अभी तक यह ख़बर नहीं आई है कि शशिकला के एक अन्य भतीजे टीटीवी दिनाकरण के ठिकानों पर छापामारी हुई है या नहीं. सूत्र बताते हैं कि इस कार्रवाई में आयकर विभाग ने 10 कंपनी समूहों के ख़िलाफ़ छापामारी की है. इनमें से तीन समूह शशिकला और उनके परिवार से संबंधित हैं.