केरल पुलिस ने यौन शोषण के आरोप में एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक पायलट के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया है. यह कार्रवाई एक महिलाकर्मी (एयर होस्टेस) की शिकायत पर की गई है. हिंदुस्तान टाइम्स की ख़बर के मुताबिक़ महिला ने आरोप लगाया है कि पायलट की हरकतों के चलते उसे नौकरी छोड़नी पड़ी. पायलट के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 354 ए (यौन शोषण), 294 बी और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

रिपोर्ट में बताया गया कि आरोपित पायलट और महिला दोनों केरल से हैं. एक स्थानीय चैनल से बात करते हुए महिला ने बताया कि 18 सितंबर को पायलट ने फिर उससे छेड़छाड़ की जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आरोपित पायलट महिलाकर्मी से यौन संबंध बनाना चाहता था. जब महिला ने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो पायलट ने उस पर चिल्लाना और उसे दूसरों के सामने अपमानित करना शुरू कर दिया. आरोप है कि पायलट कॉकपिट में महिला को अपशब्द भी कहता था और सोशल मीडिया पर भी उसे परेशान करता था.

महिला ने बताया कि उसने कई बार पायलट के ख़िलाफ़ एयरलाइन के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. उसने कहा कि आरोपित पायलट के साथ काम करने वाली कई दूसरी महिलाएं भी ऐसे ही अनुभवों से गुज़र चुकी हैं.