कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार समुदाय का समर्थन पाने के लिए हर संभव कोशिश करती दिखाई दे रही है. हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार शुक्रवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हार्दिक पटेल के संगठन पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के लिए 20-25 सीटों को चिन्हित किया गया है. इसके लिए हार्दिक पटेल से गुरुवार तक उम्मीदवारों की सूची मिलने की उम्मीद थी, लेकिन कांग्रेस की बैठक तक नहीं मिल पाई थी. अब माना जा रहा है कि हार्दिक पटेल कुछ दिनों में अपनी सूची भेजेंगे, जिसके बाद कांग्रेस नामों पर अंतिम मुहर लगाते हुए उन्हें पार्टी का चुनाव चिह्न आवंटित कर देगी.

शुक्रवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने सभी 189 सीटों में से 80 पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए. रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस 16 नवंबर को पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर नौ दिसंबर को, जबकि दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

इस बीच कांग्रेस के पटेल नेताओं ने पाटीदार समुदाय के लिए 60 सीटें मांगी हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कथित तौर पर कम से कम 50 सीटें देने के लिए तैयार भी हैं. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ मोर्चेबंदी मजबूत करने के लिए पिछले महीने हार्दिक पटेल से समर्थन मांगा था. इसके बाद इसी हफ्ते कांग्रेस ने हार्दिक पटेल के संगठन के सामने साझेदारी के लिए तीन विकल्प भी रखे हैं. हालांकि, इनके बारे में अतिरिक्त जानकारी सामने नहीं आ पाई है.