अमेरिका के रैंचो तेहामा कस्बे में हुई गोलीबारी की एक घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है. वहां के असिस्टेंट शेरिफ फिल जॉन्सटन ने इसकी पुष्टि की है. यह कस्बा अमेरिका के उत्तरी कैलीफोर्निया प्रांत का हिस्सा है.

लॉस एंजिलिस टाइम्स के अनुसार जॉन्सटन ने मीडिया को बताया, ‘संदिग्ध हमलावर ने पुलिस के वाहन पर हमला किया था. लेकिन पुलिस अधिकारियों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके वाहन को टक्कर मार दी. तब उसने गोलीबारी करना शुरू कर दी. इसी दौरान चार लोगों की मौत हो गई. साथ ही हमलावर भी मारा गया.’ उन्होंने कहा, ‘यह तेहामा कस्बे के लिए एक दुखद दिन है.’ उन्होंने इन ख़बरों को गलत बताया कि मारे गए लोगों में कोई बच्चा भी है.

जॉन्सटन के मुताबिक इस गोलीबारी में 10 लोग घायल हुए हैं. उनमें जरूर दो बच्चे शामिल हैं. उन सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इधर पुलिस ने मारे गए और हमले में घायल हुए लोगों के बारे में कोई अधिकृत सूचना जारी नहीं की है. जबकि ख़बरों के मुताबिक हमलावर की पहचान केविन जैन्सन नील के रूप में हुई है. उसने पहले एक प्राथमिक स्कूल में घुसने की कोशिश की थी. लेकिन पुलिस ने उसकी यह कोशिश भी कामयाब नहीं होने दी थी.