उत्तर प्रदेश के निकाय चुनावों में ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा का उत्साह चरम पर है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि गुजरात में भाजपा का प्रदर्शन इससे भी बेहतर रहेगा. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक शुक्रवार को सोमनाथ में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश के नतीजे उसकी तुलना में कुछ भी नहीं जो गुजरात में होने वाला है.’ भाजपा अध्यक्ष ने राज्य में 150 सीटों के साथ भाजपा की जीत का दावा किया.

रैली में अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हमला भी बोला. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस इतनी बुरी तरह हारी है कि उसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव क्षेत्र अमेठी में भी पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस तीन महीने से चिल्ला रही है कि ‘कांग्रेस आवे छे’ (कांग्रेस आ रही है) और आज उत्तर प्रदेश के लोगों ने बता दिया कि ‘कांग्रेस जाए छे’ (कांग्रेस जा रही है).’ शुक्रवार को आए परिणामों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 16 मेयर सीटों में से 14 पर जीत हासिल की.

भाजपा अध्यक्ष ने गुरुवार को विकास दर में आए उछाल को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जीडीपी के नए आंकड़े सामने आने के बाद कांग्रेस के नेता शांत हो गए हैं, और उत्तर प्रदेश के नतीजों ने उन्हें और शांत कर दिया है. अमित शाह ने कांग्रेस पर गुजरात चुनाव में ‘जाति और वंशवाद’ की राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस विकास के एजेंडे पर कभी चुनाव लड़ने की कोशिश नहीं करेगी.’

शाह ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, ‘राहुल बाबा आप पूछते हैं हमने क्या किया? मैं पूछता हूं आपने और आपके लोगों ने गुजरात के लिए क्या किया? क्यों आपकी पार्टी ने नर्मदा योजना को 50 साल तक पूरा नहीं होने दिया? इन सबका जवाब देने के बजाय आप सवाल करते हैं कि गुजरात में इतनी बेरोज़गारी क्यों है.’ शाह ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के चुनाव क्षेत्र अमेठी के साढ़े 13 हज़ार से ज़्यादा लोग गुजरात में काम कर रहे हैं और वे रैली कर लोगों को अमेठी की हालत के बारे में बताएंगे.