पाकिस्तान में अपने घर की दीवार पर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ लिखने वाले एक युवक पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. खबरों के मुताबिक यह खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत की घटना है. बताया जा रहा है कि ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ लिखने वाले युवक का नाम साजिद शाह है. पुलिस के मुताबिक 20 साल के साजिद ने अपने घर की बाहरी दीवार पर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ लिखा था.

खबर के मुताबिक इससे नाराज स्थानीय लोगों ने साजिद से दीवार पर लिखे नारे को मिटाने को कहा था. लेकिन जब उसने ऐसा नहीं किया तो कुछ लोगों ने दीवार की तस्वीरें लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेज दी थीं. एक अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ पदाधिकारियों के आदेश के बाद साजिद पर मामला दर्ज किया गया है.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक फैक्ट्री में मजदूरी करने वाले साजिद को भारतीय फिल्में और गाने बहुत पसंद हैं. पुलिस ने बताया कि साजिद पर भारतीय फिल्मों का इतना असर है कि वह खुलकर भारत की तारीफ करता है. पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ के मुताबिक साजिद को सात साल तक की जेल हो सकती है और उसे जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.

बीते साल भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के एक पाकिस्तानी फैन ने अपने घर पर तिरंगा लहरा दिया था. यह घटना पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में हुई थी. इस फैन का नाम उमर द्राज था. पेशे से दर्जी उमर ने यह काम तब किया था जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक टी20 मैच में हरा दिया था. उस मैच में विराट कोहली ने 90 रन बनाए थे. बाद में उमर को 10 साल जेल की सजा सुनाई गई थी.