दिल्ली के नरेला इलाके में अवैध शराब के ठिकाने पर छापा डलवाने वाली एक महिला को प्रताड़ित करने के मामले में छह महिलाएं पकड़ी गई हैं. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस के उपायुक्त (रोहिणी क्षेत्र) रजनीश गुप्ता ने यह जानकारी दी. उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी ट्वीट कर इस बारे में सूचना साझा की है.

बैजल के दफ़्तर से किए गए ट्वीट में बताया गया कि उपराज्यपाल ने मामले की तेज गति से जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही आरोपितों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने को भी कहा है. ख़बरों के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज़ कर लिया है.

Had directed yesterday evening @CPDelhi to take strict action in the Narela incident against culprits and police officials, if found remiss. FIR has been registered and six accused already arrested. Have directed for swift investigation.

— LG Delhi (@LtGovDelhi) December 8, 2017

इस मामले का ख़ुलासा दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाती मालीवाल ने किया था. उन्होंने बताया था, ‘बुधवार रात नरेला इलाके का जायजा लेते वक़्त डीसीडब्ल्यू की टीम को एक महिला ने अवैध शराब कारोबार के बारे में बताया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस की मदद से डीसीडब्ल्यू की टीम ने मौके पर जाकर शराब कारोबार का भंडाफोड़ कर दिया. इससे नाराज शराब माफ़िया से जुड़े करीब 25 लोगों ने सूचना देने वाली महिला पर गुरुवार को हमला कर दिया. उसे लोहे की रॉड से पीटा गया. उसके कपड़े फाड़ दिए गए और निर्वस्त्र घुमाया गया. अपराधियों ने पीड़ित महिला का वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया.’

मालीवाल ने इसके साथ ही आरोप लगाया था कि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है. यह दिल्ली में कानून-व्यवस्था की ख़राब स्थिति का सबूत है. जबकि जवाब में पुलिस ने इस बात से साफ इंकार किया था कि शराब माफ़िया से जुड़े लोगों ने महिला को निर्वस्त्र घुमाया है.