जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा के पास यूनिसू गांव में सेना और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते की टीम ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक यूनिसू गांव में आतंकियों के छिपे होने की ख़ुफ़िया सूचना मिली थी. उसी के आधार पर रविवार देर रात इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया. इसी दौरान तड़के चार बजे के करीब आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए.

ख़बरों के मुताबिक मुठभेड़ में एक महिला भी मारी गई है. पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है. अलबत्ता जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने आतंकियों के मारे जाने की जरूर पुष्टि की है. उन्होंने सुरक्षा बलों की इस बात के लिए तारीफ़ भी की कि उन्होंने बारिश के दौरान भी अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम दिया.

ग़ौरतलब है कि उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके में पिछले कुछ समय से आतंकियों की सक्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. इसी के चलते यहां मुठभेड़ें भी बढ़ी हैं. पिछले महीने ही मागम में हुई एक मुठभेड़ में तीन पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे. इसके बाद एक अन्य पाकिस्तानी आतंकी ग़िरफ़्तार भी किया गया था.