केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सरकार में शामिल शिवसेना ने अब गुजरात चुनाव को लेकर उस पर निशाना साधा है. एनडीटीवी के अनुसार शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘भले ही आपको भाजपा सत्ता में आती दिखाई दे रही हो, लेकिन असली विजेता कांग्रेस है. वे चुनाव भले हार गए हों, लेकिन उन्होंने भाजपा को हरा दिया है.’

शिवसेना सांसद संजय राउत ने आगे कहा कि गुजरात में पैसे का इस्तेमाल और 14 मुख्यमंत्री की तैनाती के बावजूद भाजपा उम्मीद के मुताबिक जीत नहीं पाई है. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने राज्य और देश की जनता को जो सपने दिखाए थे, वे हकीकत में तब्दील नहीं हो पाए, इसी वजह से गुजरात में ऐसा चुनाव परिणाम आया है. संजय राउत ने भाजपा को गुजरात चुनाव से सबक लेने और इससे देश की जानता का मूड भांपने की भी सलाह दी है.

गुजरात में चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर शिवसेना के रुख में काफी तब्दील आई है. उसने अपने मुख पत्र में लिखा कि गुजरात चुनाव के प्रचार अभियान में राहुल गांधी एक नेता के रूप में उभरे हैं. इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि गुजरात में भाजपा बाल-बाल बची है, अगर लोगों का थोड़ा सा और गुस्सा वोटों में बदल जाता तो चुनाव परिणाम अलग होता.