तीन महीने पहले हुए बवाल के बाद काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में आज एक बार फिर ऐसी परिस्थितियां बनती दिखीं. समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई के एक नेता की गिरफ्तारी के बाद छात्रों ने आज दोपहर को बीएचयू परिसर में जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान छात्रों ने जमकर पत्थरबाजी करने के अलावा परिसर में खड़े कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की है.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार समाजवादी छात्र सभा के नेता आशुतोष सिंह के खिलाफ कई मामलों में गैर-जमानती वारंट जारी था. इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीएचयू परिसर से उसे गिरफ्तार कर लिया. इस गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतरे छात्रों ने परिसर में स्थित केंद्रीय कार्यालय, अस्पताल और मंदिर के आसपास खड़े कई वाहनों और सरकारी संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया. छात्रों ने स्कूल की एक बस में भी आग लगा दी.

इस बवाल से पूरे परिसर में कई घंटों तक भारी अफरा-तफरी मची रही. प्रत्यक्षदर्शियों का आरोप है कि इस दौरान विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी और पुलिस ने कुछ नहीं किया. बाद में सिटी एसपी के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल को इस उत्पात पर काबू पाने के लिए लगाया गया. सुरक्षाबलों की कई घंटों की मशक्कत के बाद हालात काबू में किए जा सके.