शादी के ब्रेक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की टी20 रैंकिंग पर बुरा असर डाला है. आईसीसी द्वारा जारी ताजा सूची में वे शीर्ष से तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. उनकी जगह आॅस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबााज एरोन फिंच ने ले ली है जबकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एविन लुइस को दूसरा स्थान मिला है. शादी के चलते विराट कोहली हाल में श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में शामिल नहीं हुए थे.

उधर, भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा को इस सीरीज में सैकड़ा जड़ने का फायदा मिला है. सीरीज में कुल 162 रन बनाने के बाद रोहित सूची में 14वें नंबर पर आ गए हैं जबकि इसी सीरीज के दो मैचों में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले के एल राहुल चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजी के लिहाज से देखें तो पहले दो मैचों में विकेट न झटक पाने और फिर तीसरे मैच में न खेलने से जसप्रीत बुमराह को नुकसान हुआ, इस रैंकिंग में वे तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. गेंदबाजों में पाकिस्तान के इमाद वसीम अब शीर्ष पर हैं.

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीन टी-20 मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद आईसीसी की इस सूची में भारत दूसरे पायदान पर पहुंच गया है. सीरीज में जीत के साथ भारत के 121 अंक हो गए जिसके बाद वह इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को पछाड़ते हुए दूसरे क्रम पर काबिज हुआ है. रैंकिंग में पाकिस्तान 124 अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है.