सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना की यमन में बमबारी जारी है. समाचार चैनल अल जजीरा के अनुसार हूती विद्रोहियों के खिलाफ इस बमबारी में रविवार से अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को देश भर में हुए 51 हवाई हमलों में 11 बच्चों सहित कम से कम 48 नागरिक मारे गए. वहीं, सोमवार को बमबारी में राजधानी सना में तीन बच्चों और दो महिलाओं सहित 11 लोगों की मौत हो गई.

इस बीच हुदैदाह प्रांत में गठबंधन सेना की बमबारी से दो महिलाओं सहित आठ और केंद्रीय प्रांत देमर में चार लोग मारे गए हैं. हूती समर्थक सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल मालेक अल-फदेल ने बताया कि सना के पश्चिम में स्थानीय हूती नेता मोहम्मद अल-राइमी के घर को निशाना बनाने के दौरान दो इमारतें ध्वस्त हो गईं. उन्होंने बताया कि लड़ाकू विमानों ने मोहम्मद अल-राइमी की कार को निशाना बनाया, जब वे भागने की कोशिश कर रहे थे. उनके मुताबिक लड़ाकू विमानों ने उन लोगों पर भी निशाना साधा, जिन्होंने सबसे पहले पीड़ितों तक पहुंचने की कोशिश की.

यमन 2014 से गृह युद्ध का शिकार है. हूती विद्रोहियों का राजधानी सना सहित देश बड़े हिस्से पर नियंत्रण है. सऊदी अरब के नेतृत्व में गठबंधन सेना ने हूती विद्रोहियों को बेदखल करने के लिए 2015 से सैन्य अभियान चला रखा है.