ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और उनके समर्थकों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुलिस ने सुशील कुमार और उनके प्रतिद्वंद्वी प्रवीण राणा के समर्थकों के बीच मारपीट के बाद यह कार्रवाई की है. इसमें आईपीसी की धारा-341 और 323 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके तहत एक साल की जेल या एक हजार रुपये का जुर्माना या फिर दोनों हो सकते हैं. शुक्रवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटोर स्टेडियम में दोनों पहलवानों के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई थी.

रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को अप्रैल में आयोजित होने वाले गोल्ड कोस्ट खेलों के लिए सिलेक्शन ट्रायल के दौरान सुशील कुमार ने सभी मुकाबले जीत लिए थे. हालात तब बिगड़ गए जब प्रवीण राणा ने आरोप लगाया कि सुशील के समर्थकों ने उनसे और उनके बड़े भाई से मारपीट की है, क्योंकि उन्होंने सुशील के सामने रिंग में उतरने की हिम्मत दिखाई है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक प्रवीण राणा के इस आरोप के बाद दोनों पहलवानों के समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए.

वहीं, पुलिस उपायुक्त (केंद्र) मनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि सुशील या उनके समर्थकों की तरफ से प्रवीण राणा या उनके समर्थकों के खिलाफ कोई शिकायत नहीं आई है. इससे पहले सुशील कुमार ने मुकाबले के दौरान प्रवीण राणा पर उन्हें दांत काटने का आरोप लगाया था. हालांकि, उन्होंने मारपीट की इस घटना पर अफसोस जताया है और इसकी निंदा की है.