सुनने में थोड़ा अटपटा लग सकता है कि अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन 1988 में जब महज़ 14 साल की थीं तो उन्होंने किसी संतान को जन्म दिया होगा. लेकिन आंध्र प्रदेश के एक 29 साल के युवक ने दावा किया है कि ऐश्वर्या उसकी मां हैं. उन्होंने उसे आईवीएफ (इन विट्रो फ़र्टिलाइज़ेशन) तकनीक के जरिए जन्म दिया है.

डेक्कन क्रॉनिकल की ख़बर के मुताबिक़ ऐश्वर्या को अपनी मां बताने वाले युवक का नाम संगीत कुमार है. वह उपनाम के तौर पर (सरनेम) ‘राय’ भी लिखता है. उसका कहना है, ‘तीन साल से 27 साल की उम्र तक मेरा पालन-पोषण चोड़ावरम में हुअा. इससे पहले शुरू के दो साल मैं अपनी नानी- वृंदा कृष्णराज राय और उनके परिवार के साथ रहा. मेरे नाना कृष्णराज राय का अप्रैल -2017 में निधन हो चुका है और मेरे मामा का नाम आदित्य राय है.’

फिलहाल कर्नाटक के मेंगलुरू में रह रहे संगीत ने मीडिया के सामने यह दावा किया है. हालांकि उसका दावा अपने आप में संदेहास्पद नजर आता हैं. क्योंकि अव्वल तो उसने अपने दावे के समर्थन में कोई सबूत ही नहीं दिया है. दूसरा-जिस वक़्त वह अपने जन्म की बात कर रहा है तब ऐश्वर्या सिर्फ़ 14 साल की ही थीं. तीसरा- ऐश्वर्य के पिता कृष्णराज का निधन अप्रैल के बजाय मार्च- 2017 में हुआ है. यानी यह तथ्य भी उसने ग़लत ही बताया है.