मध्य प्रदेश के भाजपा नेता राधेश्याम धाकड़ ने कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को खुली धमकी दी है. रविवार को शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘ये (ज्योतिरादित्य) सिंधिया अकेले शिवराज सिंह चौहान को चुनौती नहीं दे रहे हैं, अगर हम किरार हैं, धाकड़ हैं तो ये हम सबको चुनौती दे रहे हैं.’ राधेश्याम धाकड़ ने आगे कहा, ‘अगर आपने (ज्योतिरादित्य सिंधिया) शिवराज सिंह पर एक उंगली उठाई तो हम आपका हाथ तोड़ देंगे, अगर जुबान चलाई तो जुबान काट लेंगे और हम आपको ठिकाने लगा देंगे. यह हमारे समाज की प्रतिष्ठा की बात है, हम आपको छोड़ेंगे, बख्शेंगे नहीं.’

भाजपा नेता के इस बयान पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव की तीखी प्रतिक्रिया आई है. ट्विटर पर राधेश्याम धाकड़ के भाषण के इस हिस्से को साझा करते हुए उन्होंने लिखा, ‘हम उनके हाथ तोड़ देंगे...हम उन्हें ठिकाने लगा देंगे अर्थात उनकी हत्या तक कर सकते हैं. भाजपा की यही परंपरा है.’ अरुण यादव ने यह भी सवाल उठाया कि क्या भाजपा राधेश्याम धाकड़ की इस बदजुबानी के लिए लिए उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराएगी?

उधर, भाजपा नेता राधेश्याम धाकड़ ने अपने इस बयान पर सफाई दी है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्होंने कहा, ‘सिंधिया हमारे समुदाय और मुख्यमंत्री के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी करते रहते हैं. इसलिए मैंने कहा कि मेरे समुदाय की तरफ उंगली उठाने वाले का हम हाथ और जुबान काट लेंगे. मैंने यह बातें पूरी तरह से राजनीतिक संदर्भ में कही हैं. मेरी उनसे (ज्योतिरादित्य सिंधिया) कोई निजी दुश्मनी नहीं है.’ इस मामले में भाजपा की अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.