भारतीय सेना दिवस पर होने वाले कार्यक्रम की रिहर्सल के दौरान दिल्ली में तीन सैनिकों के हैलीकॉप्टर से गिरने की घटना सामने आई है. हालांकि संतोष की बात यह रही कि तीनों जवानों में से किसी को भी गंभीर चोट नहीं लगी.

द फाइनेंशियल एक्सप्रेस के मुताबिक़ घटना इसी मंगलवार नौ जनवरी की बताई जाती है. इसका ख़ुलासा सोशल मीडिया पर आए एक वीडियो के ज़रिए अब हुआ है. ख़बर के अनुसार हादसा तब हुआ जब एडवांस्ड लाइट हैलीकॉप्टर से रस्सी के जरिए सैनिकों को नीचे उतारने की रिहर्सल की जा रही थी. घटना के वीडियो (नीचे लिंक दी गई) में देखा जा सकता है कि पहले दो सैनिक नीचे आते हैं. इसके बाद जैसे ही तीसरा सैनिक उतरने की कोशिश करता है अचानक हैलीकॉप्टर से बंधा रस्सी का सिरा छूट जाता है और तीनों जवान नीचे आ गिरते हैं.

Play

बताया जाता है कि सेना ने घटना की जांच का आदेश दे दिया है. सेना के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि तीनों जवानों में से किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है. ग़ौरतलब है कि भारतीय सेना के पहले प्रमुख लेफ़्टिनेंट जनरल केएम करिअप्पा के सम्मान में हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस मनाया जाता है. भारतीय सेना सन् 1949 से लगातार सैन्य दिवस मना रही है. इस दौरान सेना की विभिन्न क्षमताओं/विशेषज्ञताओं का प्रदर्शन किया जाता है.