महाराष्ट्र में भाजपा के पूर्व सांसद नाना पटोले कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. खबरों के मुताबिक गुरुवार को इसकी पुष्टि करते हुए उन्होंने कहा, ‘पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर या राज्य में जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाने के लिए तैयार हूं.’ नाना पटोले ने दिसंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अनबन और किसानों की अनदेखी जैसे मुद्दों को लेकर भाजपा और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस ने गुरुवार को नाना पटोले के पार्टी में लौटने की घोषणा की है. लेकिन ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव और महाराष्ट्र के प्रभारी मोहन प्रकाश के मुताबिक वे तीन जनवरी को ही पार्टी में शामिल हो गए थे. इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. मोहन प्रकाश ने आगे कहा कि नाना पटोले के वापस लौटने से पार्टी को किसानों के बीच मजबूती मिलेगी.

नाना पटोले 2014 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया से लोकसभा के लिए चुने गए थे. वे आम चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. लोकसभा चुनाव में उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के दिग्गज नेता प्रफुल्ल पटेल को हराया था. समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी उन्हें इसी लोकसभा क्षेत्र से अगले आम चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है.