भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ आज 45 साल के हो गए हैं. ‘द वॉल’ के नाम से प्रसिद्ध इस क्रिकेटर को आज सोशल मीडिया में जन्मदिन के खूब बधाई संदेश मिले हैं और ट्विटर पर HappyBirthdayDravid ट्रेंडिंग टॉपिक में शामिल रहा है. यहां कई लोगों ने उनकी यादगार पारियों से जुड़े वीडियो पोस्ट किए हैं और उनके नाम पर दर्ज रिकॉर्ड भी शेयर किए हैं.

राहुल इस समय भारत की अंडर-19 टीम के मुख्य कोच हैं. सचिन तेंदुलकर ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए अंडर-19 टीम को विश्वकप के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं. वहीं हरभजन सिंह ने जन्मदिन की बधाई देते हुए राहुल द्रविड़ के लिए ट्वीट किया है, ‘... मैं आपको एक गाना समर्पित करना चाहता हूं – न कोई है, न कोई था... क्रिक्रेट में तुम्हारे सिवाय... ’

‘द वॉल’ के अलावा राहुल द्रविड़ को और भी तमगों से नवाजा जाता है. जैसे जेंटलमैन क्रिकेटर और मिस्टर भरोसेमंद. इन सभी के जिक्र के साथ सोशल मीडिया में कई दिलचस्प प्रतिक्रियाएं आई हैं. जैसे ट्विटर हैंडल @SportsNowIndia पर टिप्पणी है, ‘अगर क्रिकेट जेंटलमैन्स गेम है तो राहुल द्रविड़ इस खेल के वही जेंटलमैन हैं.’

राहुल द्रविड़ को जन्मदिन पर बधाई देते हुए सोशल मीडिया में आई ऐसी ही कुछ और दिलचस्प प्रतिक्रियाएं :

ब्रोकन क्रिकेट | @BrokenCricket

भारतीय टीम के लिए राहुल द्रविड़ का योगदान परिवार की उस गृहिणी की तरह है जिसकी गैरहाजिरी में ही हम उसकी अहमियत समझ पाते हैं.

गब्बर | @GabbbarSingh

नाश्ता, आईटी की नौकरियां और राहुल द्रविड़ देने के लिए दक्षिण भारत को उत्तर भारत का बहुत-बहुत धन्यवाद.

गॉडमैन चिकना | @Madan_Chikna

सिर्फ राहुल द्रविड़ ही यह कर सकते हैं :

इंडियन हिस्टरी पिक्स | @IndiaHistorypic

1990 का दशक : सुनील गावस्कर के साथ राहुल द्रविड़

सर रविंद्र जडेजा | @SirJadeja_Real

जब जीवन आपको राहुल बनने का मौका दे तो द्रविड़ बनें, गांधी नहीं.

कोथंडा रमन | @krraman0

सचिन क्रिकेट के भगवान हैं. गांगुली ऑफ साइड में भगवान के बराबर हैं. लक्ष्मण चौथी पारी के भगवान हैं... लेकिन जब मंदिर के दरवाजे बंद हो जाते हैं तो भगवान भी ‘द वॉल’ के पीछे होते हैं.

पिंच हिटर | @Anku_2052

दुनिया की कुछ महानतम दीवारें :

बॉनी जेम्स | @Boneyjames19 20h20 hours ago

हैप्पी जेंटलमैन्स डे को दूसरे शब्दों में कह सकते हैं – हैप्पी बर्थडे राहुल द्रविड़.