प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कार्ति चिदंबरम से जुड़े दिल्ली और चेन्नई के कई ठिकानों की तलाशी ली. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक यह तलाशी आईएनएक्स मीडिया से जुड़े हवाला मामले में हुई है. कार्ति को इसी महीने की 11 तारीख को ईडी के सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज कराना था, लेकिन वे वहां नहीं पहुंचे. इसके बाद इस जांच संस्था ने इसी महीने की 16 तारीख को हाजिर होने के लिए उन्हें समन जारी किया है.

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति के साथ आईएनएक्स मीडिया के तत्कालीन निदेशकों इंद्राणी और पीटर मुखर्जी व कुछ अन्य लोगों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भी एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद बीते साल मई में ईडी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू की थी. तब कार्ति ने खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए केंद्र सरकार पर राज​नीति से प्रेरित होकर कार्रवाई करने का आरोप लगाया था.

कार्ति के खिलाफ आईएनएक्स मीडिया लिमिटेड के लिए फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी को आसान बनाने को लेकर जांच की जा रही है. उस वक्त केंद्र में उनके पिता पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे. कथित तौर पर इस काम के बदले उन्हें आईएनएक्स मीडिया से 3.5 करोड़ रुपये दिए गए थे. उन पर साजिश, धोखाधड़ी और सरकारी कर्मचारियों को प्रभावित करने के आरोप भी लगे हैं.