लगभग हर महीने कोई नया फीचर देने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप वाट्सएप अपने यूजर्स को जल्द ही एक नया फीचर देने जा रहा है. वाट्सएप के बीटा वर्जन के बारे में जानकारी देने वाली वेबसाइट ‘वाट्सऐप बीटाइंफो’ के अनुसार कंपनी ने हाल ही में एक फीचर लांच किया है जिसमें वॉयस कॉल के दौरान ही वीडियो कॉल पर स्विच किया जा सकता है. बीटाइंफो के मुताबिक अभी यह फीचर टेस्टिंग के मकसद से केवल वाट्सएप के बीटा वर्जन में ही जोड़ा गया है.

बीटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर्स के लिए एक बटन दिया गया है. अगर यूजर वॉयस कॉल के दौरान वीडियो कॉल पर स्विच करना चाहता है, तो उसे इस बटन पर क्लिक करना होगा. बटन पर क्लिक करते ही दूसरे व्यक्ति को एक मैसेज जाएगा जिसमें उससे पूछा जाएगा कि क्या वह वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करना चाहता है? यदि दूसरा यूजर इस अनुरोध का जबाव ‘हां’ में देता है तो कॉल वॉयस से वीडियो पर स्विच हो जाएगी.

‘वाट्सएप बीटाइंफो’ ने एक और जानकारी भी दी है. उसके अनुसार वाट्सएप में जल्द ही यूजर्स को ग्रुप कॉल्स की सुविधा भी दी जाएगी. बताया जाता है कि पिछले दिनों कंपनी ने टेस्टिंग के लिए यह फीचर भी बीटा वर्जन में जोड़ दिया है. वर्तमान में वाट्सएप की मूल एप पर केवल वन-टू-वन कॉल की ही सुविधा उपलब्ध है.