अमेरिका ने पाकिस्तान में हक्कानी नेटवर्क के एक शीर्ष कमांडर और दो आतंकियों को मार गिराने का दावा किया है. खबरों के मुताबिक अमेरिका ने बुधवार को खैबर पख्तूनवा के हंगू जिले और ओराकजई एजेंसी की सीमा पर स्पीन थाल इलाके में एक घर को निशाना बनाकर ड्रोन (मानवरहित विमान) से दो मिसाइलें दागीं. इसमें हक्कानी नेटवर्क का एक कमांडर एहसान और उसके दो साथियों की मौत हो गई.

रिपोर्ट के मुताबिक ओराकजई एजेंसी के प्रत्यक्षदर्शियों ने भी हक्कानी नेटवर्क के ठिकानों पर हमला होने की बात कही है. अमेरिका ने पाकिस्तान में इस साल का पहला ड्रोन हमला 17 जनवरी को अफगानिस्तान-पकिस्तान सीमा पर कुर्रम एजेंसी में किया था. इसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा बीते साल अगस्त में नई अफगान नीति घोषित किए जाने के बाद कुर्रम एजेंसी में अमेरिकी ड्रोन हमले बढ़ गए हैं. नई नीति घोषित करते समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर आतंकियों को शरण देने का आरोप लगाया था.

उधर, पाकिस्तान इन अमेरिकी ड्रोन हमलों को अपनी संप्रभुता का उल्लंघन बताते हुए लगातार इसका विरोध कर रहा है. उसका यह भी कहना है कि वह अपने इलाके में बगैर किसी भेदभाव के सभी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करता है.