भारत लगातार दूसरी बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है. मंगलवार को हुए सेमीफाइनल मैच में उसने पाकिस्तान को 203 रनों से हरा दिया. भारत ने पाकिस्तान को 273 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन पाकिस्तानी पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई. ईशान पोरेल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने शुरुआती स्पेल में ही पाकिस्तान के चार विकेट केवल 28 रन के स्कोर पर गिरा दिए. पाकिस्तान की टीम इससे उबर नहीं सकी और मात्र 69 रनों पर ढेर हो गई.

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट खोकर 272 रन बनाए थे. इसमें बल्लेबाज शुभमन गिल की नाबाद 102 रनों की पारी का अहम योगदान रहा. इस पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है. मैच की आखिरी गेंद पर शतक लगाने से पहले उन्होंने लगातार छठा अर्धशतक लगाया जो कि युवा एकदिवसीय क्रिकेट में एक रिकॉर्ड भी है.

पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाज मुहम्मद मूसा और अरशद इकबाल ने सात भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया. मूसा ने चार और इकबाल तीन विकेट लेकर भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थीं. लेकिन शुभमन गिल ने हार्विक देसाई के साथ 54 और अनुकूल रॉय के साथ मिलकर 67 रनों की साझेदारी की. इनकी बदौलत भारत पाकिस्तान को 273 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब रहा. इस पूरे टूर्नामेंट में भारत एक भी मैच नहीं हारा है. शनिवार को उसका ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला है जिसे वह इसी टूर्नामेंट में 100 रनों से हरा चुका है.