जम्मू-कश्मीर की विधानसभा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने का मामला सामने आया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार शनिवार को सेना के कैंप पर हमले के बाद विधानसभा अध्यक्ष कवींद्र गुप्ता ने कुछ कहा, जिसके बाद भाजपा विधायकों ने पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी. इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष से उनकी टिप्पणी के लिए माफी की मांग करने लगे. लेकिन इस दौरान भाजपा विधायकों की पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी और तेज हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक इसी से नाराज होकर विधायक अकबर लोन अपनी सीट पर खड़े हो गए और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने लगे.

बाद में विधानसभा के बाहर विधायक अकबर लोन ने कहा कि उन्होंने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा भाजपा विधायकों की प्रतिक्रिया में लगाया था. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष पर मुसलमानों से नफरत करने का भी आरोप लगाया. अकबर लोन ने कहा, ‘विधानसभा अध्यक्ष कवींद्र गुप्ता का बयान उनकी सोच को जाहिर करता है.’

इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस ने विधायक अकबर लोन के बयान से खुद को अलग कर लिया है. ट्विटर पर पार्टी प्रवक्ता जुनैद आजिम मट्टू ने लिखा, ‘नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारुख अब्दुल्ला और पूरी पार्टी मानती है कि विधानसभा में अकबर लोन की नारेबाजी पूरी तरह गैर-जरूरी थी.’ उन्होंने कहा कि पार्टी खुद को इससे अलग करती है और इस नारेबाजी की निंदा करती है.