कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के वेल्लारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार शनिवार को उन्होंने कहा, ‘मोदी जी आप पीछे देखकर गाड़ी (देश) चला रहे हैं, इससे हादसा हो जाएगा. आप पीछे देखकर देश को आगे नहीं चला सकते.’ कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, ‘आप जहां भी जाते हैं, कांग्रेस का बहाना देते हैं, देश ने आपको बहाने देने के लिए नहीं चुना है.’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद में भाषण को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने एक घंटे से ज्यादा के भाषण में किसान, बेरोजगारों, आदिवासियों और दलितों के लिए कुछ नहीं कहा, बस बीती बातें करते रहे. हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने के प्रधानमंत्री के वादे पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी के शब्द खोखले हैं, वे जो कहते हैं, उसे पूरा नहीं करते.’ कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल विमान सौदे का कॉन्ट्रेक्ट बदलने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि शुरू में यह कॉन्ट्रेक्ट हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को मिलना था, लेकिन प्रधानमंत्री ने पेरिस जाकर इसे खत्म करके अपने दोस्त को दे दिया. राफेल विमान सौदे को सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस पर जवाब मांगा.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की प्रशंसा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को उनसे सरकार चलानी सीखनी चाहिए. भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने कहा कि मोदी जी भ्रष्टाचार की बात करते हैं, लेकिन कर्नाटक में उनकी पार्टी की सरकार ने भ्रष्टाचार में विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया था.