जम्मू-कश्मीर में एक सैन्य कैंप पर हुए हमले की खबर आज भी सभी अखबारों के मुख्यपृष्ठ पर है. शनिवार तड़के शुरू हुए इस हमले में अब तक पांच जवान मारे जा चुके हैं. इसके अलावा एक नागरिक की भी मौत हुई है जबकि तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. इसके अलावा कई अखबारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संयुक्त अरब अमीरात यात्रा को भी प्रमुखता से जगह दी है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने वहां की राजधानी अबूधाबी में एक मंदिर का शिलान्यास भी किया. संयुक्त अरब अमीरात में करीब 26 लाख भारतीय रहते हैं.

वक्त कम बचा है, प्रधानमंत्री भाषण छोड़ें, रोजगार दें : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी है. द एशियन एज की खबर के मुताबिक कर्नाटक के रायचूर में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भाषण नहीं बल्कि रोजगार दें. कांग्रेस अध्यक्ष ने नरेंद्र मोदी की तुलना एक ऐसे बल्लेबाज से की जो विकेटकीपर की तरफ देखकर बल्लेबाजी करता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पता ही नहीं कि गेंद किधर से आ रही है. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि एनडीए सरकार का कार्यकाल पूरा होने वाला है और ऐसे में प्रधानमंत्री को अतीत की बातें छोड़कर अपने वादे पूरे करने पर ध्यान देना चाहिए. कर्नाटक में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं.

कोलकाता : ‘लव जिहाद सूची’ में शामिल जोड़े को जान से मारने की धमकियां

कोलकाता में अंतरधार्मिक विवाह करने वाले एक जोड़े को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद इस जोड़े ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. यह जोड़ा उस सूची में शामिल था जो कुछ दिन पहले फेसबुक पर चलने वाले एक पेज पर शेयर की गई थी. इसमें 100 ऐसे जोड़ों के प्रोफाइल थे जिनमें लड़कियां हिंदू थीं और लड़के मुस्लिम. फेसबुक पोस्ट में इन लड़कों को खोजने और उनका ‘शिकार’ करने को कहा गया था. हालांकि खबर सामने आने के बाद संबंधित पेज फेसबुक से हटा लिया गया था.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने राम मंदिर के हिमायती मौलाना को बर्खास्त किया

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड में हलचल जारी है. हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक बोर्ड ने अपनी कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य मौलाना सलमान नदवी को बर्खास्त कर दिया है. उनके खिलाफ यह कार्रवाई अनुशासनहीनता के आरोप में की गई है. इससे पहले सलमान नदवी ने कहा था कि मुसलमानों को अयोध्या के विवादित स्थल पर दावा छोड़ते हुए किसी और जगह पर उसी नाम से भव्य मस्जिद बनानी चाहिए. अपने खिलाफ कार्रवाई के बाद उन्होंने बोर्ड के समानांतर शरीयत एप्लीकेशन बोर्ड बनाने का ऐलान किया है. साथ ही उनका कहना है कि वे अयोध्या मुद्दे को आपसी बातचीत से सुलझाने की मुहिम पर काम करते रहेंगे.

रूस में विमान हादसा, 71 की मौत

रूस में हुए एक विमान हादसे में 71 लोगों की मौत हो गई है. द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा राजधानी मॉस्को के पास ही हुआ. मारे गए लोगों में 65 यात्री और छह चालक दल के सदस्य हैं. रूस की घरेलू सारातोव एयरलाइंस के इस विमान का उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही संपर्क टूट गया था. शुरुआती जांच में माना जा रहा है कि इंसानी चूक हादसे की वजह हो सकती है. रूस में इन दिनों रिकॉर्ड बर्फबारी हुई है इसलिए कम दृश्यता यानी लो विजिबिलिटी के चलते भी यह हादसा होने की आशंका जताई जा रही है.