जम्मू-कश्मीर के सुंजवान में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यह हमला जैश-ए-मोहम्मद ने पाकिस्तान की मदद से किया है और पड़ोसी मुल्क को इस दुस्साहस की कीमत चुकानी होगी. उनके इस बयान को आज के ज्यादातर अखबारों ने पहले पन्ने पर जगह दी है. इसके अलावा खुदरा महंगाई की दर में कमी और औद्योगिक उत्पादन सूचकांक में तेज बढ़त की खबर भी कई अखबारों ने पहले पन्ने पर छापी है. इसे अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी खबर माना जा रहा है.

स्टेंट की कीमत में और कमी

दिल की नसों में आई रुकावट को खोलने के लिए लगने वाले स्टेंट की कीमतों में और कमी की गई है. हिंदुस्तान की एक खबर के मुताबिक नेशनल फार्मास्यूटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी ने फैसला किया है कि स्टेंट अब 27,890 रु में मिलेगा. पहले इसकी अधिकतम कीमत 29,690 रु तय की गई थी. स्टेंट की अनाप-शनाप कीमतें वसूले जाने की शिकायतों के बाद अथॉरिटी ने बीते साल इन्हीं दिनों इनके दाम लगभग 85 फीसदी कम कर दिए थे. अब उसके ताजा फैसले से लाखों लोगों को और राहत मिलने की उम्मीद है.

सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट की सीबीआई को झाड़

सोहराबुद्दीन शेख और तुलसीराम प्रजापति की कथित मुठभेड़ में मौत के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई से सख्त सवाल किए हैं. द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने जांच एजेंसी से पूछा कि वह गवाहों को सुरक्षा देने के लिए क्या कर रही है. इन दोनों मामलों में अब तक 30 गवाह अपने बयान से मुकर चुके हैं. अदालत ने इस मामले को लेकर सीबीआई की गंभीरता पर सवाल उठाया. उसने कहा कि गवाहों को सुरक्षा देना सीबीआई की जिम्मेदारी है ताकि वे बिना डरे अदालत में पेश होकर बयान दे सकें. अदालत के मुताबिक ऐसा नहीं हो सकता कि जांच एजेंसी एक तरफ आरोपपत्र दायर करे और दूसरी तरफ गवाहों को सुरक्षा न दे.

बुजुर्गों की देखभाल के लिए नई नीति पर विचार

मोदी सरकार बुजुर्गों के लिए नीति में एक बड़े बदलाव पर विचार कर रही है. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक इसके तहत हर जिले में एक आदर्श वृद्धाश्रम खोला जा सकता है. इस वृद्धाश्रम में सारी सुविधाएं होंगी और डॉक्टरों की भी अनिवार्य तैनाती होगी. मोदी सरकार ने इसे लेकर राज्यों से सुझाव मांगे हैं. साथ ही उनसे अपने यहां मौजूद बुजुर्गों की संख्या जैसी कुछ जानकारियां भी मांगी गई हैं. सरकार का मानना है कि जिस तेजी से सामाजिक परिवेश बदल रहा है उसमें बुजुर्गों को एक बेहतर जीवन देना भी बड़ी चुनौी होने जा रहा है.

हरियाणा : दक्षिण कोरियाई मूल महिला के साथ छेड़छाड़

हरियाणा लगातार गलत कारणों के चलते सुर्खियों में है. ताजा मामला दक्षिण कोरियाई मूल की एक महिला के साथ छेड़छाड़ का है. द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक यह घटना गुरुग्राम से सटे मनेसर में हुई. इस घटना के पांच आरोपितों में से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है. बीते कुछ समय से हरियाणा में एक के बाद एक महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले देखने को मिल रहे हैं. इसके चलते राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार विपक्ष के निशाने पर है.