ख़बर है कि दूरदर्शन और आकाशवाणी का काम देखने वाली संस्था प्रसार भारती में केंद्र सरकार जल्द ही दो पत्रकारों को शीर्ष पदों पर नियुक्त करने वाली है. इनके नाम सिद्धार्थ ज़राबी और अभिजीत मजूमदार हैं.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक़ एक उच्च स्तरीय समिति ने दोनों पत्रकारों की नियुक्ति की सिफ़ारिश की है. इनमें ज़राबी टीवी न्यूज़ सेक्शन के प्रमुख बनाए जा सकते हैं. वहीं मजूमदार प्रसार भारती समाचार सेवा (पीबीएनएस) में मुख्य संपादक बन सकते हैं. इनकी नियुक्तियों पर प्रसार भारती बोर्ड की बैठक में मुहर लगाए जाने की संभावना है. यह बैठक 15 फरवरी को होने वाली है. इसी बैठक में उनको दिए जाने वाले वेतन का भी फ़ैसला होगा.

ख़बर के मुताबिक़ ज़राबी को पत्रकारिता के क्षेत्र में 20 साल का अनुभव है. वे फ़िलहाल बिज़नेस टीवी इंडिया में कार्यकारी संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं. जबकि मजूमदार मेल टुडे अख़बार में प्रबंध संपादक हैं. बताया जाता है कि अगर इनकी नियुक्ति होती है तो ज़राबी डीडी न्यूज़ में प्राइम टाइम एंकर होंगे. इसके अलावा न्यूज़ प्रोडक्शन का पूरा काम देखेंगे. जबकि मजूमदार समाचार सेवा संचालन और डिजिटल प्लेटफाॅर्म का काम संभालेंगे.

अख़बार ने इस बाबत दोनों पत्रकारों से प्रतिक्रिया लेनी चाही. लेकिन ज़राबी ने उन्हें भेजे गए टेक्स्ट मैसेज का कोई ज़वाब नहीं दिया. जबकि मजूमदार ने कहा कि उन्हें ऐसे किसी घटनाक्रम की जानकारी नहीं है.