राजस्थान की भाजपा सरकार के लिए उसके ही एक मंत्री किरकिरी का सबब बन गए हैं. इसकी वजह उनका सड़क के किनारे दीवार पर पेशाब करना है. यह हरकत स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने की. यही नहीं, उनकी फोटो वायरल होने के बाद जब उनसे इस पर सवाल पूछा गया तो सराफ ने कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार ​कर दिया. उन्होंने कहा, ‘यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है.’

उधर कांग्रेस की राजस्थान इकाई की उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने कहा है कि एक तरफ स्वच्छ भारत अभियान पर सरकार बड़ा पैसा खर्च रही है तो दूसरी तरफ उसी की पार्टी के नेता ऐसी शर्मनाक हरकतों से गलत संदेश दे रहे हैं. अर्चना शर्मा ने यह भी कहा कि बीते दिनों धौलपुर उपचुनाव के दौरान भी उन्होंने सराफ को सड़क के किनारे पेशाब करते देखा था. उनके मुताबिक तब उन्होंने मंत्री की फोटो खींचने की कोशिश की थी, लेकिन बीच में खंभे आ गए थे और फोटो नहीं खिंच सकी थी.

बुधवार को ही गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि सड़कों पर न तो पेशाब करना चाहिए और न ही कचरा फैलाना चाहिए. हालांकि उन्होंने यह बात गोवा आने वाले पर्यटकों के संदर्भ में कही थी. गोवा और राजस्थान, दोनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार है.