अनुष्का शर्मा की फिल्म परी का ट्रेलर लॉन्च उनके पति और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट (ट्विटर और फेसबुक) से किया है. इस फेसबुक पोस्ट पर जो पहला दिलचस्प (कुछ हद तक सेक्सिस्ट भी) कमेंट पोस्ट किया गया है, वह कहता है कि अनुष्का शर्मा ने विराट को खाना न देने की धमकी देकर उनसे अपनी फिल्म का ट्रेलर लॉन्च करवा लिया है. इसके अलावा भी इस पोस्ट पर ज्यादातर कमेंट फिल्म के बारे में न होकर, या तो भैया-भाभी मार्का चुटकुले हैं या फिर पत्नी को सपोर्ट करने के लिए विराट कोहली को मिली बधाइयां-शाबासियां. सोशल मीडिया का यह स्याह-सफेद रवैया क्या दिखाता है, इस पर फिर कभी चर्चा करेंगे. फिलहाल ट्रेलर पर बात कर लेते हैं.

यह आपको थोड़ा डराता है, उससे ज्यादा चौंकाता है और सबसे ज्यादा आपके दिमाग में सवालों की बौछार कर देता है. परी की झलकियां देखकर यह कहा जा सकता है कि हॉरर के शौकीन और मुकेश भट्ट की फिल्मों से उकताए दर्शक इस फिल्म से उम्मीद बांध सकते हैं. हालांकि ट्रेलर फिल्म की कहानी का बस इतना अंदाजा देता है कि यहां एक रहस्यमयी-सी लगने वाली लड़की अपने मददगारों के लिए ही मुसीबत बनती दिख सकती है. लेकिन यह राहत की बात है और जिसकी तस्दीक ट्रेलर से भी होती है कि यह फिल्म प्रेम या बदले की कहानी नहीं कहने जा रही.

परी की निर्माता और मुख्य किरदार निभा रहीं अनुष्का शर्मा की बात करें तो अपनी फिल्म के लिए उन्होंने जो हिम्मत दिखाई है उसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए. ट्रेलर से अंदाजा लग जाता है कि फिल्म के ज्यादातर दृश्यों में वो चेहरे पर खून लगाए हुए, अजीब तरह के मेकअप में नजर आएंगी. अनुष्का से पहले किसी मेनस्ट्रीम अभिनेत्री ने ऐसी भूमिका करने की हिम्मत शायद ही दिखाई हो. सिल्वर स्क्रीन पर महिला भूतों को याद करते हुए सफेद साड़ी वाली सेक्सी भूत ही याद आती हैं, तो वहीं भयंकर शक्ल वाले भूतों के किरदार कोई एक्सट्रा एक्टर या नई अभिनेत्रियां ही करती रही हैं. परी में अनुष्का का यह नॉन-ग्लैमरस चेहरा और डरने-डराने वाले बढ़िया अभिनय की झलक इसके एक अच्छी हॉरर-थ्रिलर फिल्म होने की उम्मीद बढ़ाते हैं.

अनुष्का शर्मा के अलावा ट्रेलर में बंगाली एक्टर परमब्रत चटर्जी और रजत कपूर भी दिखाई देते हैं. विद्या बालन के साथ ‘कहानी’ करने के बाद से परमब्रत चटर्जी हिंदी फिल्मों के लिए कोई अनजाना चेहरा नहीं रह गए हैं और बंगाली फिल्मों के स्टार तो वे पहले से ही हैं. ट्रेलर में एकमात्र परमब्रत इकलौता ऐसा किरदार हैं जो डराने के बजाय डरते दिखते हैं. अनुष्का शर्मा से बाकी रह गई डर की कमी पूरी करने के लिए एक आंख वाले रजत कपूर काफी लगते हैं. कुल मिलाकर, सिनेमाप्रेमी यह उम्मीद कर सकते हैं कि जब दो मार्च को परी सिल्वर स्क्रीन पर आएगी तो लगभग मर चुके हॉरर जॉनर पर अपनी जादुई छड़ी घुमाकर उसमें जान फूंक देगी.

Play