अगर बीफ खाना चाहते हैं तो खाएं, लेकिन इसके लिए समारोह क्यों? : वेंकैया नायडू

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ‘बीफ फेस्टिवल’ या ‘किस फेस्टिवल’ जैसे आयोजनों पर सवाल उठाया है. सोमवार को मुंबई में आरए पोद्दार कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्लैटिनम जुबली कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ‘अगर आप बीफ खाना चाहते हैं तो खाएं, लेकिन इसके लिए समारोह क्यों?’ (विस्तार से)

कानपुर में ही हूं, देश छोड़कर नहीं भागा हूं : विक्रम कोठारी

रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी ने एक बयान जारी कर कहा है कि वे देश छोड़ कर नहीं गए हैं और कानपुर में ही हैं. पीएनबी घोटाले के आरोपित नीरव मोदी के देश छोड़कर भागने की खबरों के बीच विक्रम कोठारी को लेकर भी खबरें आई थीं कि वे भी सरकारी बैंकों का 800 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाए बिना देश छोड़कर जा चुके हैं. (विस्तार से)

मेघालय : उग्रवादियों के हमले में एनसीपी उम्मीदवार सहित तीन की मौत

मेघालय में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रत्याशी जोनाथन एन संगमा की एक उग्रवादी हमले में मौत हो गई. उन पर यह हमला रविवार की शाम ईस्ट गारो हिल्स इलाके में किया गया. इस हादसे में संगमा के दो अन्य सहयोगी भी मारे गए. स्थानीय पुलिस ने बताया कि जोनाथन संगमा, चुनाव प्रचार करके अपने घर लौट रहे थे. (विस्तार से)

त्रिपुरा में 79 फ़ीसदी मतदान, क्या इस बार भाजपा वाम दलों का किला भेद सकेगी?

त्रिपुरा विधानसभा के लिए रविवार को वोट डाले गए. ख़बरों के मुताबिक़ मतदान रात नौ बजे तक चला और क़रीब 79 फ़ीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. राज्य की 60 में 59 सीटों के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ था. चरीलम विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान टाल दिया गया. (विस्तार से)

महाराष्ट्र : सड़क दुर्घटना में पांच छात्रों की मौत, 29 घायल

महाराष्ट्र में एक सड़क दुर्घटना में पांच छात्रों की मौत हो गई और 29 अन्य छात्र घायल हो गए. यह दुर्घटना पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में मुंबई-बेंगलुरु हाईवे पर हुई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि छत्रपति शिवाजी के जन्मदिवस के मौके पर एक ट्रक में सवार करीब 44 छात्र सांगली की तरफ ‘शिव ज्योति’ लेकर जा रहे थे. (विस्तार से)

पाकिस्तान : इमरान खान ने तीसरी बार शादी की, इस बार अपनी आध्यात्मिक गुरु को हमसफ़र बनाया

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अब वहां के उतने ही मशहूर नेता बन चुके इमरान खान ने तीसरी बार शादी की हे. इस बार उन्होंने अपनी आध्यात्मिक गुरु बशरा (वटटू) मनेका को हससफ़र बनाया है. इमरान की पार्टी पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक़-ए-इंसाफ़) के प्रवक्ता फ़वाद चौधरी के मुताबिक़, ‘इमरान और बशरा का निक़ाह रविवार काे लाहौर में हुआ है. (विस्तार से)

सरकारी बैंकों के अलावा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी कई कंपनियों और व्यापारियों को भी चूना लगा गए

पीएनबी घोटाले के आरोपित नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के नित नए कारनामे सामने आ रहे हैं. खबर है कि इन दोनों ने केवल सरकारी बैंकों को ही चूना नहीं लगाया, बल्कि वे 24 अन्य कंपनियों और 18 व्यापारियों से भी धोखाधड़ी कर विदेश निकल गए. 2013 से 2017 के बीच इन कंपनियों और व्यापारियों ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज कराए थे. (विस्तार से)

सीबीआई ने रोटोमैक और उसके मालिक विक्रम कोठारी के खिलाफ मामला दर्ज किया

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बैंकों का 800 करोड़ रुपये का कर्ज न चुकाने के मामले में रोटोमैक कंपनी और उसके मालिक विक्रम कोठारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में विक्रम कोठारी के तीन ठिकानों पर छापेमारी भी की है. इसके अलावा जांच एजेंसी ने कानपुर में विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी और बेटे से पूछताछ भी की है. (विस्तार से)

कैसे इजरायल में हुआ यह प्रयोग इंसानों की मंगल ग्रह की यात्रा का महत्वपूर्ण पड़ाव बन सकता है?

इजरायल में मंगल ग्रह पर इंसान के रहने की संभावनाओं के मद्देनजर किया गया एक महत्वपूर्ण प्रयोग पूरा हो गया है. छह शोधकर्ताओं ने यह प्रयोग इजराइल के उपनगर मित्ज्पे रेमान के नजदीक किया क्योंकि वहां ऐसी कठोर परिस्थितियां मौजूद हैं जिनकी मंगल ग्रह के वातावरण से तुलना की जा सकती है. (विस्तार से)

बीते तीन दशक में यह पहली बार है जब गोरखपुर लोकसभा सीट पर भाजपा का उम्मीदवार कोई महंत नहीं है

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट पर बीते तीन दशक में भाजपा ने पहली बार गोरखनाथ मंदिर से बाहर के किसी व्यक्ति को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस बार भाजपा ने यहां से अपने क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र शुक्ला को टिकट दिया है. इसके अलावा फूलपुर में उसने प्रदेश सचिव कौशलेंद्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है. (विस्तार से)

पीएनबी घोटाले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी उनकी वफादारी बताती है : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ रुपये की जालसाजी के आरोपितों नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के फरार होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. सोमवार को ‘मोदी रॉब्स इंडिया’ हैशटैग के साथ ट्विटर पर उन्होंने लिखा, ‘पहले ललित (मोदी), फिर (विजय) माल्या, अब नीरव (मोदी) भी हुआ फरार, कहां है न खाऊंगा न खाने दूंगा कहने वाला देश का चौकीदार?’ (विस्तार से)

क्या भारत ओबीओआर का मुकाबला आॅस्ट्रेलिया, अमेरिका और जापान के साथ मिलकर करने वाला है?

आॅस्ट्रेलिया, अमेरिका, भारत और जापान मिलकर चीन की महत्वाकांक्षी वन बेल्ट वन रोड (ओबीओआर) परियोजना का जवाब देने की तैयारी कर रहे हैं. चर्चित ऑस्ट्रेलियाई अखबार ऑस्ट्रेलियन फाइनैंशियल रिव्यू ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से यह खबर दी है. अखबार के मुताबिक इसके तहत एक साझा आधारभूत ढांचा विकसित किया जाएगा. (विस्तार से)

अभिनेत्री प्रिया प्रकाश अपने खिलाफ दर्ज मामला रद्द कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं

अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर ने अपनी आने वाली मलयालम फिल्म ‘ओरु अदार लव’ के एक गाने को लेकर अपने और अपनी टीम के खिलाफ दर्ज मामला रद्द कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. अभिनेत्री ने अपनी याचिका में कहा है कि उनके खिलाफ दर्ज मामला अभिव्यक्ति और जीवन की आजादी के खिलाफ है. (विस्तार से)

मायावती ने बसपा कार्यकर्ताओं से कहा - मेरे पैर न छुएं

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपने पैर न छूने के लिए कहा है. बसपा नेता और राज्य सभा सांसद मुनकाद अली ने कहा कि मायावती के प्रति सम्मान दिखाने के लिए कार्यकर्ता उनके पैर छूते रहे हैं, लेकिन बसपा मुखिया को ये ठीक नहीं लगता. मुनकाद अली के मुताबिक इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को ऐसा न करने के निर्देश दिए गए हैं. (विस्तार से)