केरल से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के पलक्कड़ जिले में एक शख्स को भीड़ ने इतनी बेरहमी से पीटा कि उसकी मौत हो गई. यही नहीं, उसकी पिटाई के दौरान कई लोग सेल्फी लेते रहे. पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पांच लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

यह मामला गुरुवार का है. आदिवासी युवक मधु (27) पर चोरी का आरोप था. भीड़ ने उसे पकड़कर उसके हाथ-पैर बांध दिए और फिर उसकी पिटाई शुरू कर दी. इसके बाद अधमरी हालत में उसे पुलिस को सौंप दिया गया. स्थानीय पुलिस उप अधीक्षक टी के सुब्रमण्यन ने बताया, ‘पुलिसकर्मी उसे नजदीकी थाने ले जा रहे थे कि रास्ते में उसने उल्टियां करनी शुरू कर दीं. उसके बाद पुलिस उसे नजदीक के अस्पताल लेकर गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी इस घटना पर दुख जताया है. फेसबुक पर एक पोस्ट में उन्होंंने लिखा है, ‘सभ्य समाज में ऐसी घटनाओं की कोई जगह नहीं है.’ मुख्यमंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं.

कुछ खबरों में यह भी कहा गया है कि मधु मानसिक रूप से अस्वस्थ था. जंगलों से कभी कभी वह शहरी इलाके में आता था. स्थानीय लोगों के मुताबिक पहले भी उस पर कई दुकानों से सामान चोरी करने के आरोप लग चुके हैं. पुलिस इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है.