चारा घोटाला : राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को झटका, हाई कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज की

बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका लगा है. झारखंड हाई कोर्ट ने देवघर मामले में उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. लालू प्रसाद यादव ने अपनी याचिका में निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी थी और जमानत देने की मांग की थी. (विस्तार से)

अरविंद केजरीवाल के सलाहकार का यह बयान ‘आप’ की मुश्किल बढ़ा सकता है

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से कथित बदसलूकी और मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन का ताजा बयान पार्टी की मुश्किलें बढ़ा सकता है. वीके जैन ने पुलिस को बताया कि उन्होंने दोनों आप विधायकों को अंशु प्रकाश पर हमला करते देखा था. (विस्तार से)

संतलाल का ब्रेन ट्यूमर इतना बड़ा था कि वह सिर पर रखे एक और सिर जैसा लगता था

उत्तर प्रदेश के रहने वाले संतलाल पाल के सिर का ट्यूमर इतना बड़ा था कि वह उनके सिर पर एक और सिर जैसा लगने लगा था. वे सालों से इससे परेशान थे. ट्यूमर का वजन करीब चार पाउंड (1.8 किलोग्राम) हो गया था. हालांकि अब उन्हें इससे छुटकारा मिल गया है. बीती 14 फरवरी को मुंबई के नायर अस्पताल के डॉक्टरों ने छह घंटे चले ऑपरेशन के बाद ट्यूमर हटा दिया. (विस्तार से)

मालदीव ने भारत का बयान खारिज किया, कहा - इसमें जमीनी हकीकत की अनदेखी की गई है

मालदीव ने भारत के उस बयान को नकार दिया है जिसमें उसने मालदीव सरकार द्वारा आपातकाल को 30 दिन तक बढ़ाए जाने को लेकर चिंता जाहिर की थी. एक बयान जारी कर मालदीव सरकार ने कहा कि अपने बयान में भारत ने तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है. बुधवार को भारत ने कहा था कि मालदीव में आपातकाल की अवधि बढ़ने से उसे काफी निराशा हुई है. (विस्तार से)

पाकिस्तान को जल्द ही सुंजवान आतंकी हमले की कीमत चुकानी होगी : जनरल बिपिन रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को फिर चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है, ‘पाकिस्तान को बहुत जल्द ही सुंजवान आतंकी हमले की कीमत चुकानी होगी.’ यहीं याद दिला दें कि 10 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के फ़िदायीन आतंकियों ने जम्मू शहर के सुंजवान इलाके में स्थित सैन्य शिविर पर हमला किया था. इस हमले में छह भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. (विस्तार से)

दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर की तलाशी ली

दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में सीसीटीवी फुटेज के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर की तलाशी ली है. इससे पहले लोक निर्माण विभाग ने दिल्ली पुलिस को इस घटना से जुड़ा जरूरी सीसीटीवी फुटेज देने से इनकार कर दिया था. (विस्तार से)

गुजरात के मंत्री का बयान, कसाइयों और तीन तलाक़ कानून के विरोधियों ने हमें वोट नहीं दिए

गुजरात के मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने राज्य विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 100 से कम सीटें मिलने की दिलचस्प वजहें बताई हैं. उन्होंन कहा, ‘कसाइयों, शराब के अवैध कारोबारियों और तीन तलाक़ कानून का विरोध करने वालों ने भाजपा को वोट नहीं दिए. इसीलिए पार्टी की सीटें कम हुईं.’ (विस्तार से)

उत्तर प्रदेश : उन्नाव में 18 वर्षीय लड़की की जिंदा जलाकर हत्या

उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था में सुधार लाने के सरकारी दावे के बीच उन्नाव में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. गुरुवार शाम सब्जी लाने के लिए घर से निकली 18 वर्षीय लड़की का जला हुआ शव उसके गांव के बाहर मिला है. उत्तर पुलिस ने बताया कि गांव से बाहर निकलते ही कुछ अज्ञात लोगों ने लड़की पर हमला किया और उस पर केरोसीन डालकर जला दिया. (विस्तार से)

दिल्ली : मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में आप विधायकों की जमानत याचिका खारिज

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के विधायकों को राहत नहीं मिल पाई है. शुक्रवार को तीस हजारी कोर्ट ने विधायक प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह खान की जमानत याचिका को खारिज कर दिया. गुरुवार को अदालत ने दोनों विधायकों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. (विस्तार से)

जम्मू कश्मीर : पाकिस्तान की गोलाबारी की वजह से नियंत्रण रेखा से सटे गांव खाली होने लगे हैं

जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे गांव खाली होने लगे हैं. वहां के निवासियों ने सुरक्षित स्थानों की तरफ रुख करना शुरू कर दिया है. ऐसा करने की वजह पाकिस्तान की तरफ से होने वाला संघर्ष विराम का उल्लंघन है. वह बीते सोमवार से ही इस सेक्टर में भारी गोलाबारी कर रहा है. (विस्तार से)

टेरर फंडिंग पर निगाह रखने वाली वैश्विक संस्था ने पाकिस्तान को ‘ग्रे लिस्ट’ में डाला

पाकिस्तान एक बार फिर टेरर फंडिंग रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाने में नाकाम रहने वाले देशों में शामिल हो गया है. आतंकियों के वित्त पोषण और मनी लॉन्डरिंग पर निगाह रखने वाली संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने उसे ‘ग्रे लिस्ट’ में डाल दिया है. एफएटीएफ ने चीन द्वारा अपनी आपत्ति हटाए जाने के बाद यह कदम उठाया है. (विस्तार से)

केरल : चोरी के शक में एक शख्स भीड़ के हाथों मारा गया, लोग सेल्फी लेते रहे

केरल से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. राज्य के पलक्कड़ जिले में एक शख्स को भीड़ ने इतनी बेरहमी से पीटा कि उसकी मौत हो गई. यही नहीं, उसकी पिटाई के दौरान कई लोग सेल्फी लेते रहे. पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. (विस्तार से)

परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम धनुष का सफल परीक्षण

भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल धनुष का एक और सफल परीक्षण कर लिया है. यह परीक्षण शुक्रवार को ओडीशा तट के निकट बंगाल की खाड़ी में तैनात भारतीय नौसेना के एक पोत से किया गया. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि धनुष पृथ्वी मिसाइल का ही संस्करण है जिसे विशेष तौर पर नौसेना के लिए निर्मित किया गया है. (विस्तार से)

चीन भेजा जा रहा पतंजलि का चंदन जब्त, कंपनी हाई कोर्ट पहुंची

कस्टम विभाग और बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के बीच टकराव छिड़ गया है. पतंजलि द्वारा चीन निर्यात की जा रही लाल चंदन की लकड़ी जब्त किए जाने की कार्रवाई के खिलाफ कंपनी दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गई है. पतंजलि की मांग है कि उसका माल छोड़ा जाए. (विस्तार से)

पैपॉन के खिलाफ शिकायत, रियलिटी शो में नाबालिग बच्ची को गलत तरीके से छूने का आरोप

चर्चित गायक पैपॉन के खिलाफ एक नाबालिग बच्ची को गलत तरीके से छूने के लिए शिकायत दर्ज कराई गई है. यह शिकायत नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट में दर्ज की गई है. आरोप है कि सिंगर ने एक रियलिटी शो में आई बच्ची को गलत तरीके से किस किया. (विस्तार से)