मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. दोनों राज्यों में 60 विधानसभा सीटें हैं, लेकिन संयोग से दोनों ही राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है. मेघालय के 18 लाख 30,104 मतदाता 370 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. इनमें नौ लाख 23,848 महिला मतदाता हैं. वहीं, नगालैंड में 184 उम्मीदवार मैदान में हैं. यहां 11 लाख 91,513 मतदाता हैं जिनमें करीब छह लाख महिलाएं हैं. शनिवार को त्रिपुरा समेत तीनों राज्यों के परिणाम घोषित किए जाएंगे.

ताजा अपडेट मिलने तक मेघालय में 22 प्रतिशत और नगालैंड में 17 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है. मेघालय के गवर्नर गंगा प्रसाद ने शिलॉन्ग स्थित ओकलैंड ए4 पोलिंग बूथ पर कुछ देर पहले अपना वोट डाला. इससे पहले ईवीएम में समस्या के चलते वोटिंग शुरू होने में थोड़ी देर हुई थी.

उधर, नगालैंड में वोटिंग के दौरान मोन जिले के एक मतदान केंद्र में धमाका होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस घटना में एक व्यक्ति घायल हुआ है. नगालैंड के मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग ने मतदान बिना किसी समस्या के पूरी होने की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि मतदान बिना किसी दिक्कत के खत्म हो जाएगा और हम पूर्ण बहुमत प्राप्त करेंगे. हमें उम्मीद है कि राज्य में शांति बनी रहेगी और हम नगा समस्या के राजनीतिक समाधान के लिए आगे बढ़ेंगे.’