पश्चिम बंगाल में 24 परगना जिले के एक मंदिर में मांस फेंके जाने की अफवाह के बाद तनाव फैल गया है. द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक अफवाह उड़ने के बाद लोगों ने नारेबाजी करते हुए कई सड़कों को जाम कर दिया. हालांकि इस दौरान कोई हिंसक वारदात नहीं हुई. मामले की गंभीरता को देखते हुए 24 परगना के दत्तापुकुर क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही वहां रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) बल को भी तैनात किया गया है.

स्थानीय पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक प्रभावित इलाके में अब स्थिति नियंत्रण में है. उनका कहना है कि किसी तरह की अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. स्थानीय लोगों के अनुसार बीते महीने की 14 तारीख को भी इस क्षेत्र में दो समुदायों के बीच विवाद हुआ था.

पश्चिम बंगाल का 24 परगना जिला भारत-बांग्लादेश सीमा से सटा है. ऐसे में इसकी गिनती प्रदेश के संवेदनशील जिलों में की जाती है. इसीलिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले से ही वहां की स्थानीय पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दे रखे थे.