गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शुक्रवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक संदिग्ध का नाम के टी नवीन कुमार है. कर्नाटक के मांड्या जिले का रहने वाला नवीन कट्टरवादी दक्षिणपंथी संगठन हिंदू युवा सेना का संस्थापक बताया जाता है. पुलिस का कहना है कि उसे नवीन के बारे में गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

वहीं, पुलिस सूत्रों के हवाले से न्यूज18 ने लिखा है कि नवीन कुमार के उग्र हिंदू संगठनों से काफी करीबी संबंध हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि नवीन हिंदू देवी-देवताओं के अपमान को लेकर गौरी लंकेश से काफी नाराज भी था. पुलिस का कहना है कि उसने ही हत्या के अन्य दो संदिग्धों को शूटिंग की ट्रेनिंग दी थी.

पिछली पांच सितंबर को गौरी लंकेश की उनके बेंगलुरु स्थित घर के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. यह घटना इलाके के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी. लेकिन हेलमेट पहनने के वजह से हमलावरों के चेहरे नहीं दिखे. गौरी लंकेश जानी-मानी पत्रकार और ‘लंकेश पत्रिके’ की संपादक थीं. उनकी हत्या को लेकर आम लोगों सहित पत्रकारों ने भी काफी विरोध किया था. बाद में राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था.