बिहार पुलिस ने अपने ही विभाग के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है. पीटीआई के मुताबिक इस पुलिसकर्मी पर राज्य सरकार के नियमों का उल्लंघन और कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने का आरोप है. गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी ने कहा है, ‘सब इंस्पेक्टर मदन मोहन झा को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. प्रदेश में शराब के इस्तेमाल पर रोक होने बावजूद इसे पीने के जुर्म में उसे गिरफ्तार किया गया है.’

खबरों के मुताबिक होली के मौके शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आरोपित पुलिसकर्मी को पटना के निहुरा थाना क्षेत्र में तैनात किया गया था. लेकिन वहां गश्त के दौरान उसने खुद शराब पी ली और अन्य स्थानीय ग्रामीणों के साथ तेज संगीत पर झूमने लगा. इसी दौरान एक स्थानीय व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन में उसका वीडियो बना लिया और फिर उसे सोशल मीडिया के जरिये एक पुलिस अधिकारी को भेज दिया.

आरोपित पुलिसकर्मी | फोटो : दैनिक जागरण
आरोपित पुलिसकर्मी | फोटो : दैनिक जागरण

संबंधित पुलिस अधिकारी तक जैसे ही वह वीडियो पहुंचा, आरोपित सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार करने के आदेश जारी कर दिए गए. अधिकारियों के मुताबिक दूर दराज के गांव में शराब कैसे पहुंची, इस बात की जांच की जा रही है. राज्य की नीतीश कुमार सरकार ने दो साल पहले शराब की खरीद-बिक्री और इसके इस्तेमाल को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया था.