पूर्वोत्तर के एक और राज्य मेघालय में राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार बनने की खबर आज के अधिकतर अखबारों के पहले पन्ने पर है. भाजपा नेता हिमंता बिस्वा सरमा ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भाजपा के साथ एनपीपी, यूडीपी, पीडीएफ, एचएसपीडीपी के 33 और एक निर्दलीय विधायक ने राज्यपाल के सामने सरकार के गठन का दावा किया है. भाजपा नेता के मुताबिक कोनराड संगमा को मुख्यमंत्री के पद के लिए चुना गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में आपसी प्रतिद्वंदी बसपा और सपा के साथ आने की खबर भी अखबारों की प्रमुख सुर्खियों में शामिल है. बताया जाता है कि बसपा ने उपचुनाव में उन उम्मीदवारों का साथ देने का फैसला किया है जो भाजपा पर बढ़त बनाता हुआ दिख रहा हो.

उपभोक्ताओं को अब बिजली के मीटर के किराये सहित अन्य सेवाओं पर जीएसटी देना होगा

उपभोक्ताओं को अब बिजली के मीटर के किराये पर भी जीएसटी का भुगतान करना होगा. बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक अप्रत्यक्ष कर विभाग ने इसकी जानकारी दी. केंद्रीय उत्पाद और सीमा शुल्क बोर्ड ने साफ किया है कि बिजली को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा गया है लेकिन, मीटर के किराये पर छूट नहीं दी गई है. इसके अलावा बिजली के कनेक्शन के आवेदन, मीटरों की जांच, मीटर को स्थानांतरित करने और सर्विस लाइन के बदलने पर लगने वाले चार्ज पर भी जीएसटी लगाने का फैसला लिया गया है.

एसएससी ने 21 फरवरी के पेपर की कथित लीक की सीबीआई जांच कराने का फैसला किया

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने 21 फरवरी को उसके एक पेपर की कथित लीक की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच का फैसला लिया है. नवभारत टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक आयोग के अध्यक्ष ने इसकी घोषणा की. हालांकि, परीक्षार्थी इससे पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने सभी पेपरों की जांच की मांग की है. दिल्ली में आंदोलन पर बैठे छात्रों का कहना है कि उनकी सभी मांगों को पूरा किए जाने के बाद ही वे आंदोलन खत्म करेंगे. इन मांगों में परीक्षा आयोजित करने वाले वेंडर को बदलना, नया वेंडर न आने तक ऑनलाइन एक्जाम रोकने, शिकायत प्रणाली दुरुस्त करने और छात्र निकाय बनाना शामिल हैं. आंदोलन पर बैठे छात्रों का कहना है कि एसएससी की कार्यप्रणाली में बदलाव चाहते है, जिसमें कई खामियां हैं.

दिल्ली : आरएमएल अस्पताल के एक डॉक्टर पर महिला मरीज के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप

दिल्ली स्थित राममनोहर लोहिया अस्पताल के एक डॉक्टर पर 50 वर्षीय महिला मरीज के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है. अमर उजाला ने इस खबर को पहले पन्ने पर जगह दी है. अखबार के मुताबिक नॉर्थ एवेन्यू थाने में मामला दर्ज होने के बाद आरोपित डॉक्टर फरार है. बताया जाता है कि महिला मरीज अपना इलाज कराने अस्पताल गई थी. शिकायत के मुताबिक ऑर्थो विभाग के डॉक्टर विनोद ने पहले उनके साथ अपने कमरे में छेड़छाड़ की. इसके बाद इमरजेंसी वार्ड में एक्सरसाइज कराने के बहाने उसने मरीज के कपड़े उतरवा कर यौन उत्पीड़न को अंजाम दिया. महिला मरीज ने घर जाकर इसकी जानकारी अपने परिवार को दी. इसके बाद बीती दो मार्च को मामला दर्ज किया गया.

त्रिपुरा : सीपीएम ने पार्टी कैडरों और कार्यालयों पर हमले को लेकर पुलिस के पास शिकायत की

सीपीएम ने त्रिपुरा में पार्टी कैडरों और कार्यालयों पर हमले को लेकर पुलिस के पास शिकायत की है. द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक सीपीएम प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में राज्य के डीजीपी अखिल कुमार शुक्ला से मुलाकात कर पूरे राज्य में बड़े पैमाने पर हुए इस हमले की जानकारी दी. सीपीएम सासंद शंकर प्रसाद दत्ता ने बताया कि इन हमलों में कई पार्टी कार्यकर्ता घायल हुए हैं. सीपीएम ने डीजीपी से संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात करने की मांग की है. दूसरी ओर, राज्य में भाजपा के शीर्ष नेताओं ने रविवार को शांति बनाए रखने की अपील की है.