चीन की चर्चित स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने बुधवार को भारत में अपना दूसरा स्मार्ट टीवी ‘एमआई टीवी 4ए’ लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने एमआई टीवी 4ए को भारत में दो वेरियंट में उतारा है, जिनमें एक 32 इंच और दूसरा 43 इंच का है. कंपनी के मुताबिक दोनों ही टेलीविजन की बिक्री शाओमी की वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और एमआई स्टोर्स पर मंगलवार 13 मार्च से शुरू की जाएगी.

इन दोंनों टेलीविजन की खूबियों की बात करें तो 43 इंच वाले ‘एमआई टीवी 4ए’ में फुल एचडी डिस्प्ले, एक जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. इसमें 64 बिट एमलॉजिक क्वॉडकोर प्रोसेसर के साथ-साथ कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई, ब्लूटूथ और डीटीएस ऑडियो की सुविधा भी दी गई है. एचडीआर 10 और एचएलजी टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करने वाले इस टेलीविजन की कीमत 22,999 रुपये रखी गई है.

वहीं, 32 इंच वाला शाओमी एमआई टीवी 4ए 13,999 रुपये में उपलब्ध होगा. इसमें फुल एचडी डिस्प्ले, क्वॉडकोर कोर्टेक्स ए-53 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी स्पीड 1.5 गीगाहर्ट्ज़ बताई गई है. इसके अलावा इस स्मार्ट टीवी में एक जीबी रैम, 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज भी है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई, यूएसबी, दो एचडीएमआई पोर्ट और एक एवी पोर्ट दिया गया है.

भारत में स्मार्टफोन की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना चुके शाओमी ने अपनी इन दोनों टीवी को मध्यम और निम्न मध्यम वर्ग के लिहाज से उतारा है. इन दोनों टेलीविजन की कीमत और इनमें दिए गए स्मार्ट फीचर्स को देखते हुए माना जा रहा है कि शाओमी ने भारत में अन्य टीवी निर्माता कंपनियों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.