दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के दूसरे विधायक अमानतुल्लाह खान को भी दिल्ली हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक सोमवार को जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने कहा कि अमानतुल्लाह खान 20 दिन जेल में बिता चुके हैं और अागे उन्हें हिरासत में रखकर पूछताछ करने की कोई जरूरत नहीं है, इसलिए याचिकाकर्ता को जमानत पर रिहा किया जाता है. अमानतुल्लाह खान ने पिछले हफ्ते जमानत याचिका लगाई थी. दिल्ली हाई कोर्ट दूसरे आरोपित विधायक प्रकाश जरवाल को भी सशर्त जमानत पर रिहा कर चुका है. हालांकि, इससे पहले दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने दोनों विधायकों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था.

बीते महीने की 20 तारीख को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आम आदमी पार्टी के दो विधायकों प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह खान के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी. इसमें उन्होंने इन दोनों विधायकों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर एक बैठक के दौरान मारपीट करने का आरोप लगाया था. इसी आधार पर दिल्ली पुलिस ने दोनों विधायकों को 21 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था.

दिल्ली पुलिस ने अगले दिन दोनों विधायकों को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया था, जिसने इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. बाद में अदालत ने दोनों विधायकों की न्यायिक हिरासत को अगले 14 दिन के लिए बढ़ा दिया था.