सुप्रीम कोर्ट कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा का पेपर लीक के आरोपों की जांच कराने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक शीर्ष अदालत ने इस बारे में केंद्र सरकार से जवाब मांगा है. यह मामला 17 फरवरी से 21 फरवरी के बीच आयोजित कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) परीक्षा का पेपर लीक होने से जुड़ा है. सुप्रीम कोर्ट इस पर 19 मार्च को सुनवाई करेगा.

प्रतियोगी छात्रों ने एसएससी द्वारा 21 फरवरी को आयोजित परीक्षा का पेपर लीक होने और बड़े पैमाने पर नकल होने का आरोप लगाया था. हालांकि, एसएससी ने तकनीकी वजह बताते हुए 21 फरवरी की परीक्षा को रद्द कर दिया था और नौ मार्च को दोबारा परीक्षा कराने का फैसला किया था. लेकिन, प्रतियोगी छात्रों ने एसएससी में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इसकी जांच के लिए एसएससी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया था.

हालांकि, पांच मार्च को छात्रों की मांग मानते हुए केंद्र सरकार ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का आदेश दिया था. कर्मचारी चयन आयोग केंद्र सरकार के लिए टैक्स इंस्पेक्टर से लेकर अकाउंटेंट जैसे पदों के लिए भर्तियां करता है.