नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बांग्लादेश का एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. नेपाल पुलिस ने इस हादसे में 49 यात्रियों की मौत होने, जबकि 22 यात्रियों के अलग-अलग अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी है. स्थानीय अखबार काठमांडू पोस्ट के मुताबिक 78 सीटों वाला यह विमान दोपहर बाद रनवे पर उतरने के दौरान हादसे का शिकार हो गया. इसमें चालक दल के चार सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे.

नेपाल पुलिस ने शुरू में दुर्घटनास्थल से 31 शव मिलने, जबकि नौ लोगों की मौत अलग-अलग अस्पतालों में होने की जानकारी दी थी. वहीं, पर्यटन मंत्रालय के संयुक्त सचिव सुरेश आचार्य ने 25 घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराए जाने की जानकारी दी थी.

इस बीच नेपाल के नागरिक विमानन प्राधिकरण के महानिदेशक संजीव गौतम ने बताया है कि विमान उतरने के दौरान अनियंत्रित हो गया था. उन्होंने आगे कहा, ‘विमान को रनवे के दक्षिणी हिस्से से उतरने का निर्देश दिया गया था, लेकिन उसने उत्तरी हिस्से की तरफ से उतरने की कोशिश की. चालक दल द्वारा ऐसा किए जाने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है.’ इस विमान हादसे के बाद त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है.