पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रहे अधिकारियों ने इस हत्याकांड में कथित रूप से भूमिका निभाने वाले केटी नवीन कुमार को लेकर बड़ी जानकारी दी है. जांचकर्ताओं ने बताया कि इस मामले के साजिशकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के दौरान नवीन की भूमिका से प्रभावित हुए थे. इसके चलते उन्होंने उसे लेखक और तर्कवादी केएस भगवान की हत्या का काम भी सौंपा था. केएस भगवान मैसूर में रहते हैं. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक उनकी हत्या की साजिश का पता चलने के बाद हाल में उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

नवीन कुमार हिंदू युवा सेना का नेता है. पुलिस का कहना है कि गौरी की हत्या के लिए उसने ही संदिग्धों को हथियार उपलब्ध कराए थे और दो संदिग्धों को शूटिंग की ट्रेनिंग भी दी थी. बीती 18 फरवरी को बेंगलुरु पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. उस पर अवैध रूप से कारतूस रखने का आरोप था. सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किए जाने के समय वह केएस भगवान को मारने के लिए बंदूक हासिल करने की तैयारी कर रहा था.

पुलिस का कहना है कि नवीन कुमार ने ही हत्यारों को गौरी लंकेश का घर बताया था जो बाहर से बेंगलुरू आए थे. पुलिस अब नवीन कुमार का नार्को टेस्ट भी कराएगी. सोमवार को बेंगलुरु स्थित मजिस्ट्रेट अदालत ने इसकी इजाजत दे दी है.