तमिलनाडु में एक और राजनीतिक दल बन गया है. एआईएडीएमके के बागी नेता टीटीवी दिनाकरन ने अपनी अलग पार्टी बना ली है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिनाकरन की पार्टी का नाम ‘अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम’ (एएमएमके) होगा. पार्टी की लॉन्चिंग के मौके पर दिनाकरन ने इसका झंडा भी जारी किया जिसमें तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की तस्वीर बनी हुई है. इस मौके पर दिनाकरन ने कहा, ‘हम नए नाम और झंडे का इस्तेमाल कर आने वाले सभी चुनाव जीतेंगे.’

गुरुवार को पार्टी के नाम की घोषणा से पहले दिनाकरन ने पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को याद करते हुए कहा कि पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी ने एआईएडीएमके को बर्बाद कर दिया है. घोषणा के बाद दिनाकरन ने कहा कि वे चुनाव के लिए दो पत्तियों वाले चुनाव चिह्न को लेने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, ‘जब तक वह हमें नहीं मिलता तब तक हम चुनाव निशान के तौर पर ‘कुकर’ का इस्तेमाल करेंगे.’ जयललिता के निधन के बाद उनके चुनाव क्षेत्र में हुए उप-चुनाव में दिनाकरन ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार जीत हासिल की थी. दिनाकरन का कहना है कि एआईएडीएमके पर चंद लोगों ने कब्जा कर रखा है इसलिए उन्होंने नई पार्टी बनाई है. उन्होंने उनका समर्थन करने वाले 18 विधायकों का भी धन्यवाद किया.

हाल में तमिलनाडु में नई पार्टियों का उदय हुआ है. दिनाकरन से पहले कमल हासन भी अपनी-अपनी पार्टी की घोषणा कर चुके हैं. तमिल फिल्मों के एक और सुपरस्टार रजनीकांत भी हाल में राजनीति में उतर चुके हैं.