हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन ने आरोप लगाया है कि उन्हें एक भारतीय पान मसाला कंपनी ने धोखा दिया है. दिल्ली राज्य तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ को भेजे ज़वाब में ब्रॉसनन ने यह आरोप लगाया. ब्रॉसनन पिछले कुछ समय से पान मसाला कंपनी के विज्ञापनों में दिख रहे थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई को दिल्ली के अतिरिक्त स्वास्थ्य निदेशक एसके अरोरा ने यह जानकारी दी है. अरोरा के मुताबिक, ब्रॉसनन ने कहा है कि कंपनी ने उन्हें यह नहीं बताया था कि पान मसाला में स्वास्थ्य के लिए कोई हानिकारक तत्व भी मौज़ूद हैं. इतना ही नहीं, विज्ञापन अनुबंध के अन्य नियम व शर्तों के बारे में भी उन्हें अंधेरे में रखा गया. ब्रॉसनन ने यह भी बताया है कि कंपनी के साथ उनका अनुबंध खत्म हो चुका है और वे तंबाकू तथा तंबाकू उत्पादों के ख़िलाफ़ विभाग द्वारा चलाए जाने वाले हर अभियान में साथ देने काे तैयार हैं.

दरअसल दिल्ली सरकार ने हाल में ही ब्रॉसनन सहित पान मसाला कंपनी को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इसमें पूछा गया था कि स्वास्थ्य के लिए हानिकारक पान मसाला के प्रचार-प्रसार के लिए क्यों न उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाए. ब्रॉसनन ने दिल्ली सरकार को इसी नोटिस का ज़वाब भेजा है. इसमें ब्रॉसनन ने यह भी लिखित आश्वासन दिया है कि वे आगे से किसी कंपनी के लिए ऐसे उत्पादों का प्रचार नहीं करेंगे.